BS Yediyurappa May Resign From Karnataka CM Post Today - येदियुरप्पा आज दे सकते हैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा : vimarsana.com

BS Yediyurappa May Resign From Karnataka CM Post Today - येदियुरप्पा आज दे सकते हैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा


BS Yediyurappa may resign from Karnataka CM post today
येदियुरप्पा आज दे सकते हैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, हाईकमान के आदेश पर होगा अंतिम निर्णय
हालांकि अभी तक भाजपा या किसी अन्य ने इस दावे की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है परन्तु माना यही जा रहा है कि 26 जुलाई येदियुरप्पा का मुख्यमंत्री के रूप में आखिरी दिन हो सकता है।
नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा आज अपने पद से त्यागपत्र दे सकते हैं। उनके उत्तराधिकारी तथा कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में प्रहलाद जोशी तथा एम. आर. निरानी के नाम सुर्खियों में हैं। प्रहलाद जोशी केन्द्रीय कोयला, खनन व संसदीय कार्यमंत्री हैं जबकि एम. आर. निरानी कर्नाटक सरकार में खनन मंत्री का पद संभाल रहे हैं।
मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा कि मैं आज शाम तक पार्टी नेतृत्व के आदेश की प्रतीक्षा कर रहा हूं। पार्टी आलाकमान के आदेश के बाद ही आगे कोई कदम उठाया जाएगा।
I'm expecting suggestions from high command by evening, you'll (media) also come to know what it will be. High command will decide about it, I'm not concerned about it (on appointing Dalit CM): Karnataka CM BS Yediyurappa pic.twitter.com/dJ0xhQUPTo— ANI (@ANI) July 25, 2021
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से कर्नाटक में राजनीतिक संकट चल रहा है। मीडिया में पहले भी येदियुरप्पा के इस्तीफे की खबर चल रही थी जिसका उन्होंने खंडन किया था। हालांकि अभी तक भाजपा या किसी अन्य ने इस दावे की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है परन्तु माना यही जा रहा है कि आज 26 जुलाई येदियुरप्पा का मुख्यमंत्री के रूप में आखिरी दिन हो सकता है। उन्होंने कहा कि मुझे संतोष है कि मैं कड़ी चुनौतियों के बाद भी लोगों के जीवन स्तर और उनकी वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए कार्य कर सका। उन्होंने अपना साथ देने के लिए भी लोगों का धन्यवाद दिया।
प्रहलाद जोशी ने कहा, केवल मीडिया में ही चर्चा है
मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बताए जा रहे प्रहलाद जोशी ने कहा कि येदियुरप्पा के इस्तीफे और उनके उत्तराधिकारी के चुनाव की खबरें केवल मीडिया में ही चल रही हैं। अत: इस पर प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री पद से जुड़े सभी प्रश्नों को जोशी ने काल्पनिक बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पद के संबंध में कोई भी फैसला पीएम नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह तथा पार्टी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा के नेतृत्व में ही किया जाएगा। बता दें कि प्रहलाद जोशी जुलाई 2012 से 2016 तक कर्नाटक प्रदेश इकाई के अध्यक्ष का पद भी संभाल चुके हैं।
निरानी ने भी किया खंडन
प्रदेश के जाने-माने उद्योगपति तथा तीन बार के विधायक निरानी ने भी येदियुरप्पा के इस्तीफे की खबरों को मनगढ़ंत बताया और कहा कि वह हमारे नेता हैं और हम सभी उनके साथ हैं। पार्टी हाईकमान ही इस संबंध में कोई भी फैसला लेगा और हम सब उस आदेश का पालन करेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री पद के लिए लॉबिंग करने के आरोपों को भी गलत बताया।
Karnataka politics
BJP
Indian politics
Karnataka politics
BJP
Indian politics
सुनील शर्मा
और पढ़े

Related Keywords

Delhi , India , New Delhi , July Karnataka , Amit Shah , Prahlad Joshi , Rahul Gandhi , , Prahlad Joshi Central , His Financial , Home Amit Shah , Prahlad Joshi July , டெல்ஹி , இந்தியா , புதியது டெல்ஹி , ஜூலை கர்நாடகா , அமித் ஷா , ப்ராலத் ஜோஷி , ராகுல் காந்தி , வீடு அமித் ஷா ,

© 2024 Vimarsana