Live Breaking News & Updates on பெட்ரோல் ப்ரைஸ் கொல்கத்தா

Stay updated with breaking news from பெட்ரோல் ப்ரைஸ் கொல்கத்தா. Get real-time updates on events, politics, business, and more. Visit us for reliable news and exclusive interviews.

diesel petrol price today huge hike in petrol diese prices know the price of your city aml | Diesel-Petrol Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी, जानें अपने शहर का भाव


Petrol Diesel Today Price :
Twitter
Diesel-Petrol Price Today: तेल कंपनियों ने आज शनिवार को एक बार फिर से पेट्रोल डीजल की कीमतों (Diesel-Petrol Price) में भारी बढ़ोतरी की है. पहले से ही देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के पार हैं, ऐसे में अब डीजल के रेट भी शतक लगाने वाले हैं. शुक्रवार को कीमतें स्थिर रहने के बाद शनिवार को पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) दोनों की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. नये रेट के हिसाब से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के भाव 98.11 रुपये प्रति लीटर (Petrol Price Today) और डीजल के दाम 88.65 रुपये प्रति लीटर (Diesel Price Today) हो गये हैं.
इसी प्रकार मुंबई में पेट्रोल के दाम 104.22 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 96.16 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. कोलकाता की बात करें तो यहां पेट्रोल 97.99 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.49 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. इसी प्रकार चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें 99.18 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 93.22 रुपये प्रति लीटर हो गये हैं. मुंबई के अलावा कई और शहरों में पेट्रोल के भाव 100 रुपये प्रति लीटर के पार चले गये हैं.
बताते चलें कि तेल कंपनियों ने पिछले 31 दिनों में पेट्रोल की कीमतों में 7.79 रुपये की बढ़ोतरी की है. चार मई के बाद से कंपनियों ने कीमतों में काफी बढ़ोतरी की है. चुनावी सीजन मार्च-अप्रैल में कंपनियों ने तेल के दाम नहीं बढ़ाये. ऐसे में मई के बाद से कीमतों में बेतहासा इजाफा हुआ है. सरकार और कंपनियों की दलील है कि क्रूड ऑयल की कीमतों के बढ़ने के कारण देश में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं.

Ranchi , Jharkhand , India , Kolkata , West-bengal , Bhopal , Madhya-pradesh , Patna , Bihar , Delhi , Mumbai , Maharashtra