Live Breaking News & Updates on सबस य व ज ल प च यत अध यक ष

Stay updated with breaking news from सबस य व ज ल प च यत अध यक ष. Get real-time updates on events, politics, business, and more. Visit us for reliable news and exclusive interviews.

Zila Panchayat Adhyaksh: balrampur 22 saal ki aarti bani sabse kam umra ki zila panchayat adhyaksh: सबसे कम उम्र की जिला पंचायत अध्यक्ष बनीं 22 साल की आरती, निर्विरोध जीता चुनाव


balrampur 22 years old student arti tiwari wins zila panchayat adhyaksh election
Zila Panchayat: 22 साल की आरती तिवारी निर्विरोध बनीं जिला पंचायत अध्यक्ष, समाजवादी पार्टी ने किया विरोध प्रदर्शन
Raghavendra Shukla | Lipi | Updated: 27 Jun 2021, 01:28:00 PM
Subscribe
बलरामपुर से जिलापंचायत अध्यक्ष के लिए आरती तिवारी को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया है।आरती तिवारी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को लगभग आठ हजार मतों से पराजित किया था। कलेक्ट्रेट में आरती के अलावा कोई भी नामांकन दाखिल करने नहीं पहुचा।
 
यूपी में वाराणसी से कानपुर तक पहुंचा 'खेला होई', देखें UP की टॉप न्यूज
Subscribe
रोहित पांडेय, बलरामपुर
उत्तर प्रदेश के बलरामपुर से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी प्रत्याशी को निर्विरोध चुन लिया गया है। बीजेपी प्रत्याशी के अलावा किसी और दल ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन नहीं किया। वहीं विपक्षी समाजवादी पार्टी ने जिला प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाया है। बीजेपी ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए स्नातक की छात्रा आरती तिवारी को प्रत्याशी बनाया था। आरती के नाम की घोषणा जिले में चर्चा का विषय बनी रही।
शनिवार को आरती के अलावा कोई और नामांकन के लिए नहीं पहुंचा। ऐसे में आरती को निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष चुन लिया गया। आरती के जीत की औपचारिक घोषणा अभी बाकी है। आरती सिर्फ 22 साल की हैं।
समाजवादी पार्टी ने लगाया आरोप
नामांकन दाखिल करने के लिए जाते समय समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी किरण यादव के समर्थकों जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने चेकिंग के नाम पर प्रत्याशी किरण यादव की गाड़ी घंटो तक बिना किसी कारण के रोके रखी, ताकि वह जिलाधिकारी कार्यालय न पहुंच सकें।
वहीं, एसपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री डॉ. एसपी यादव ने पुलिस- प्रशासन पर किरण यादव के अपहरण का आरोप लगाया और कार्यकर्ताओ के साथ धरने पर बैठ गए। डॉक्टर यादव ने कहा कि प्रत्याशी को जानबूझकर सरकार के दबाव में रोका गया, जिससे एसपी प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल न कर सकें और बीजेपी का प्रत्याशी जीत जाए।
कौन हैं आरती तिवारी आरती तिवारी
आरती बलरामपुर एमएलके डिग्री कॉलेज से स्नातक कर रही हैं। उनके चाचा श्याम मनोहर तिवारी बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता माने जाते हैं। आरती ने लगभग 8 हजार वोटों से अपने प्रतिद्वंद्वी को मात दी और जिले में सबसे कम उम्र की जिला पंचायत सदस्य का खिताब अपने नाम किया।
विकास का किया वायदा
आरती ने नामांकन के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि हम जो जिम्मेदारी मिली है उसका हम निर्वहन करेंगे और विकास मेरा एजेंडा है। जो क्षेत्र विकास से अछूते हैं वहां विकास होगा। इस दौरान कैसरगंज से सांसद बृजभूषण सिंह, बलरामपुर के प्रभारी सुधीर हलवासिया, विधायक कैलाश नाथ शुक्ला, विधायक, शैलू सिंह, सदर विधायक पलटू राम , उतरौला विधायक रामप्रताप वर्मा सहित कई लोग मौजूद रहे।
22 साल की आरती बनीं जिला पंचायत अध्यक्षNavbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म... पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप
लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुक पेज लाइक करें
कॉमेंट लिखें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें

Balrampur , Uttar-pradesh , India , Rohit-pandey , He-dm-office , Samajwadi-party , Samajwadi-partya-district , District-panchayat , Balrampur-uttar-pradesh , East-secretary , सबस-य-व-ज-ल-प-च-यत-अध-यक-ष , Ila-panchayat-election-in-up